Monday 7 August 2017

पुरुष विवाह में विलम्ब अथवा बाधा होने पर प्रयोग

पुरुष विवाह में विलम्ब अथवा बाधा होने पर प्रयोग 
==================================
१. जो माता-पिता यह सोचते हैं कि उनकी पुत्रवधु सुन्दर, सुशील एवं होशियार हो तो उसके लिए वीरवार एवं रविवार के दिन अपने पुत्र के नाखून काटकर रसोई की आग में जला दें।.
२. विवाह योग्य लोगों को प्रत्येक गुरूवार को नहाने वाले पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करना चाहिए|केसर का भी प्रयोग करना चाहिएयदि ऐसे लोग गुरूवार को गाय को भोग अर्थात दो आटे के पेड़े पर थोड़ी हल्दी लगाकर थोडा गुड तथा चने की गीली दाल का भोग देना चाहिए |गुरूवार की शाम को पांच प्रकार की मिठाई के साथ हरी इलाइची का जोड़ा तथा शुद्ध घी के दीपक के साथ जल अर्पित करना चाहिए|यह लगातार तीन गुरूवार करना चाहिए|

३. भूलकर भी बजुर्गों का अपमान करें|बजुर्ग व्यक्तियों का सम्मान करना चाहिए|
४. यदि किसी पुरुष की पत्रिका में मंगला योग होने के कारण विवाह में बाधा रही है तो  वर मंगल चंडिका स्त्रोत का पाठ मंगलवार को तथा शनिवार को सुंदर काण्ड का पाठ करे|इससे भी विवाह बाधा दूर होती है|
५.  जिन युवकोँ का विवाह नहीँ हो रहा वे किसी शुभ दिन माँ दुर्गा का मँदिर मेँ जाकर लहँगा चुनरी से श्रँगार करायेँ, श्रँगार सामग्री और दक्षिणा चढ़ाएँ। तत्पश्चात उसी साँय एक चौकी पर एक आधा मीटर सफेद वस्त्र बिछाकर उस पर एक पत्तल (पत्तोँ से बनी प्लेट) मेँ बूँदी के सात लड्डू, सात लौँग सात काली मिर्च, लाल मिर्च, सात बताशे सात नमक की डली और सात रँग के फूल रखेँ दीपक गुगगुल की धूप जलाएँ और नीचे लिखे मँत्र की रूद्राक्ष माला पर 7 माला जप कर उपरोक्त सामग्री कपडे सहित सिर पर से सात बार उतार लेँ और जाकर चौराहे पर रख देँ। बिना पीछे देखे वापस घर जाएँ और हाथ मुँह धो लेँ।
नमो कामाख्या माई, 'अमुक' फौरन पत्नी पाये, तेरे बालक का घर बस जाए, बाधा कोई आड़े आये, ग्रह बीच जो कोई अड़े, हनुमान की गदा पड़े, घर कन्या पाँय परैँ, अन्नपूर्णा भण्डार भरेँ, दुहाई ईश्वर महादेव गौरा पार्वती की, योगिनी कामरू कामाक्षा की, शब्द साँचा पिण्ड काँचा, फुरो मँत्र ईश्वरो वाचा।
अमुक के स्थान पर उस लड़के का नाम लिया जाएगा जिसके बिवाह मेँ विलँब हो रहा है। ईश्वर की कृपा से कुछ ही सप्ताह मेँ अच्छे रिश्ते प्राप्त होँगे और जल्द विवाह होगा।
६. अगर घर में किसी का विवाह नहीं हो पा रहा है तो आप एक काम कीजिये कि बारिश के जल से गणेश भगवान का जलाभिषेक कीजिये. साथ में गणेश जी की आरती करें. ऐसा करते रहें, आपको लाभ होगा.साथ ही बुद्धि तेज होती हे।विवाह योग शीघ् बनता हे।
७. पुरुष सफेद खरगोश को पाले या किसी चिडियाघर मे जाकर अपने हाथ से उसे भोजन के रूप में कुछ दे|यदि विवाह में बुध  पुरुष को रूकावट दे रहा हो तो खरगोश को हरी घास खिलाएं|
८.विवाह योग्य पुरुष अपने सोने के बिस्तर मे पीले कपडे मे 5 गाँठ हल्दी बाध कर बिस्तर मे कही छुपा देl ये ध्यान रखना हे की किसी दूसरे आदमी की नजर उस हल्दी बधे कपडे पर ना पडे l इस प्रयोग से बहुत ही जल्द विवाह का योग बनता हैl.....................................................हर-हर महादेव 

विशेष - किसी विशिष्ट समस्या ,तंत्र -मंत्र -किये -कराये -काले जादू -अभिचार ,नकारात्मक ऊर्जा प्रभाव आदि पर परामर्श /समाधान हेतु संपर्क करें -मो. 07408987716 ,समय -सायंकाल 5 से 7 बजे के बीच . 

No comments:

Post a Comment