Wednesday 4 October 2017

श्री सरस्वती साधना

:::::::::::::::::::::विद्या -बुद्धि की देवी श्री सरस्वती साधना :::::::::::::::::::::
==================================================
आधुनिक समय में जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में संघर्ष अति कठिन हो गया है |शिक्षा के साथ साथ सफलता सभी को नहीं मिल पाती | शिक्षा एवं प्रतियोगिता क्षेत्र में प्रत्येक छात्र मर-मिटने को तैयार मालूम होता है !सफलता पाने के लिए केवल मानसिक बल ही पर्याप्त नहीं होता, ऐसी स्थिति में दैवीय सहायता लेनी आवश्यक हो जाती है ! इस हेतु विधार्थी जगत के लिए एक सरस्वती साधना प्रयोग एवं अनुष्ठान यहां दिया जा रहा है !इसे इच्छुक साधक /छात्र /व्यक्ति द्वारा करके अपनी सफलता बढाया जा सकता है |चूँकि प्रत्येक साधना गुरुगम्य होती है अतः किसी योग्य गुरु अथवा अपने गुरु से इस साधना के मंत्र को प्राप्त करें और उनकी अनुमति लेकर ही साधना करें |आपकी सफलता गुरु आशीर्वाद से आपको प्राप्त होगी |
मंत्र -
!! ह्रीं ऐं ह्रीं वाग्देव्यै नमः !!
विनियोगः -
--------------- ॐ अस्य श्री वागवादिनी-शारदा मंत्रस्य मार्कण्डेयाश्वलायनौ ऋषि स्रग्धरा-अनुष्ट्भौ छंदसौ, श्री सरस्वती देवता, श्री सरस्वतीप्रसाद-सिद्धयर्थे जपे विनियोग: !
ध्यानम् -
-----------
शुक्लां ब्रह्मविचारसारपरमाम् आद्यां जगद्व्यापिनीम् !
वीणा पुस्तकधारिणीमभयदां जाड्यान्धकारापहाम् !
हस्ते स्फटिकमालिकां विदधतीं पद्मासने संस्थिताम् !
वन्दे ताम् परमेश्वरीं भगवतीं बुद्धि प्रदाम् शारदाम् !!
विधि -
 इस मंत्र को गुरु मुख से प्राप्त करे प्राप्त करें किसी शुभ मुहूर्त में, सोमवार को अनुष्ठान प्रारम्भ करें ! गुरु पूजन कर, गणेश जी का पूजन तथा सरस्वती पूजन करे और भोग के लिए मिश्री और छोटी इलयाची किसी पात्र में सामने रखें शुद्ध घी का दीपक लगाएं  इस साधना को सफ़ेद वस्त्रधारण कर पूर्व दिशा की और मुख कर करना है !  यह साधना 40 दिन की है ! मंत्र जप सफ़ेद हकीक या स्फटिक की माला से करे ! ग्यारह माला प्रतिदिन जपनी है   साधना के अंतिम दिन किसी पात्र में अग्नि जला कर खीर और घी से 1008 आहुति दे ! इस प्रकार साधना सिद्ध हो जाती है और व्यक्ति को चमत्कारी लाभ मिलता है !
!! श्री महर्षि मार्कण्डेय प्रणीत सरस्वती साधना !!
इसके बाद सरस्वती स्तोत्र को एक वार पढ़ ले तो विशेष अनुकूलता रहती है !...........................................................................हर-हर महादेव 

विशेष - किसी विशिष्ट समस्या ,तंत्र -मंत्र -किये -कराये -काले जादू -अभिचार ,नकारात्मक ऊर्जा प्रभाव आदि पर परामर्श /समाधान हेतु संपर्क करें -मो. 07408987716 ,समय -सायंकाल 5 से 7 बजे के बीच . 

No comments:

Post a Comment